आज गायक श्री नरेंद्र चंचल जी का निधन |

Total Views : 375
Zoom In Zoom Out Read Later Print

"चलो बुलावा आया है , माता ने बुलाया है। " आज गायक श्री नरेंद्र चंचल जी माता के श्री धाम को चले गए। आज उनका स्वर्गवास हो गया।

"चलो बुलावा आया है , माता ने बुलाया है। " आज गायक श्री नरेंद्र चंचल जी माता के श्री धाम को चले गए।  आज उनका स्वर्गवास हो गया। 


नरेंद्र चंचल एक सुप्रसिद्द  गायक हैं जो धार्मिक गीतों और भजनों में माहिर हैं।  नरेंद्र चंचल का जन्म 16 अक्टूबर 1940 को अमृतसर के नामक मंडी में एक धार्मिक पंजाबी परिवार में हुआ था। वह एक धार्मिक माहौल में बड़े हुए जिन्होंने उसे भजन और आरती गाना शुरू करने के लिए प्रेरित किया। "चलो बुलावा आया है , माता ने बुलाया है। यह गाना अवतार फिल्म का है जिसमे आशा भोंषले और महेंद्र कपूर के साथ में श्री नरेंद्र चंचल जी ने भी गया था।  आज भी हर देवी के जागरण में गया जाता है 


सालों के संघर्ष के बाद, चंचल ने 1973 की फिल्म बॉबी के लिए बॉलीवुड गीत बेशक मंदिर मस्जिद गाया और फिल्मफेयर बेस्ट मेल प्लेबैक अवार्ड जीता। उन्होंने अमेरिकी राज्य जॉर्जिया की मानद नागरिकता भी अर्जित की।


चंचल ने मिडनाइट सिंगर नामक एक आत्मकथा जारी की जो उनके जीवन, संघर्ष और उपलब्धियों पर आधारित है। वह हर साल 29 दिसंबर को कटरा वैष्णो देवी जाते हैं और वर्ष के अंतिम दिन प्रदर्शन करते हैं।


See More

Latest Photos